कानपुर से अहमदाबाद जाने वाला विमान तकनीकी खराबी के चलते 3 घंटे देरी से उड़ा

Spread the love

ABC NEWS: कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट से अहमदाबाद के लिए उड़ान भरने निकली फ्लाइट रनवे पर पहुंचकर अचानक रूक गई. किसी अनहोनी की आशंका में यात्री परेशान होने लगे तो विमान के स्टाफ ने इंजन से आवाज आने की सूचना दी. यात्रियों को बताया गया कि विमान वापस एप्रेन में ले जाया जा रहा है जिसके बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली. इसी बीच मुंबई की फ्लाइट आ गई जिसके चलते विमान करीब सवा घंटा रनवे पर ही खड़ा रहा और यात्री अंदर बैठे रहे. निदेशक एयरपोर्ट बीके झा ने बताया कि तकनीकी खराबी के चलते पाइलट ने विमान को रोका दिया था. मुंबई की फ्लाइट आने पर विमान की तकनीकी समस्या दूर करने में देरी हुई. 

चकेरी एयरपोर्ट पर अहमदाबाद का विमान दोपहर 1:42 बजे एप्रेन से 61 यात्रियों को लेकर रनवे की तरफ धीरे-धीरे बढ़ रहा था. एप्रेन से 700 मीटर दूर रनवे पर पहुंचकर पायलट को इंजन से आवाज आने की जानकारी हुई. इस पर पायलट ने एटीसी (एयर ट्रैफिक कंट्रोलर) को सूचना दी और वापस एप्रेन तक जाने की अनुमति मांगी. एटीसी ने पायलट को अनुमति नहीं दी बल्कि विमान वहीं रोकने के निर्देश दिए. जिसके बाद पायलट ने विमान को रनवे के किनारे खड़ा कर दिया. दरअसल इसी बीच मुंबई से आया विमान रनवे पर उतर रहा था जिसे एटीसी अनुमति दे चुके थे. मुंबई से आयी फ्लाइट को एप्रेन तक लाया गया. करीब एक घंटे के बाद मुंबई की फ्लाइट चली गई जिसके बाद अहमदाबाद की फ्लाइट को वापस रनवे से एप्रेन तक लाया गया. यहां विमान कंपनी के इंजीनियरों ने इंजन की जांच की. सूत्रों ने बताया कि तकनीकी खराबी के चलते इंजन से आवाज आने लगी थी जिसे सही कर लिया गया. ठीक तीन घंटे बाद शाम 4:40 बजे विमान को अहमदाबाद के लिए रवाना किया गया. इस दौरान सभी यात्री विमान के अंदर ही बैठे रहे.

विमान को खड़ा करने की जगह एप्रेन कही जाती है. चकेरी एयरपोर्ट पर एक ही एप्रेन है जिसके चलते यहां एक बार में एक ही विमान खड़ा हो सकता है. अधिकारियों के मुताबिक अहमदाबाद की फ्लाइट को रनवे पर खड़ा करने के पीछे यही कारण है कि मुंबई की फ्लाइट उसी समय आ गई थी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media