BJP अपने पूंजीपति मित्र को दीवाली में गिफ्ट करेगी 6 एयरपोर्ट: प्रियंका गांधी

Spread the love

ABC NEWS: 2 नवम्बर से लखनऊ (Lucknow) के चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे (Airport) का पूरा कामकाज अडानी ग्रुप (Adani Group) ने संभाल लिया. इसी कड़ी में सोमवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने ट्वीट करके भाजपा पर निशाना साधा. प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, भाजपा का जनता को दीवाली का गिफ्ट. भयंकर महंगाई भाजपा का अपने पूंजीपति मित्र को दीवाली गिफ्ट. उन्होंने कहा कि 6 एयरपोर्ट पूजीपतियों का साथ, पूंजीपतियों का विकास. बता दें कि अडानी ग्रुप के पास इस एयरपोर्ट की जिम्मेदारी अगले 50 साल तक होगी.

34 साल पुराना है एयरपोर्ट
बता दें कि 34 साल पुराने इस हवाई अड्डे को सरकारी और खास उद्योगपतियों के इस्तेमाल के लिए सन 1986 में बनाया गया था. जबकि 17 जुलाई 2008 को इस एयरपोर्ट को यात्रियों के लिए शुरू किया गया. उसके बाद मई 2012 में लखनऊ एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय स्तर का दर्जा मिला. आज लगभग 160 से अधिक विमानों का यहां से संचालन होता है और 55 लाख से अधिक यात्री सालाना यहां से सफर करते है.
लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट के लिए अडानी ग्रुप के साथ जो करार हुआ है उसमें शुरुआती 3 साल तक अडानी समूह के अधिकारी एयरपोर्ट प्रशासन के साथ काम करेंगे. सुरक्षा व्यवस्था की कमान पहले की ही तरह केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल यानी सीआईएसएफ के जवान ही संभालेंगे. फायर फाइटिंग सिस्टम और इंजीनियरिंग सेवाएं भी अडानी समूह के अधिकारी संभालेंगे.
अभी सुविधा शुल्क में बढ़ोतरी नहीं
खबरों के मुताबिक एयरपोर्ट पर फिलहाल किसी भी सुविधा शुल्क अभी नहीं बढ़ाया जाएगा. एयरपोर्ट पर सुविधाओं के विस्तार की योजना है. जानकारी के मुताबिक लखनऊ एयरपोर्ट पर दिल्ली की तर्ज पर मुफ्त पिक और ड्रॉप सेवा भी उपलब्ध कराई जा सकती है. लखनऊ एयरपोर्ट के पूर्व निदेशक एससी होता को अडानी लखनऊ इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड का सीईओ बनाया गया हैं. मौजूदा वक्त में एयरपोर्ट ऑथारिटी के 300 कर्मचारी लखनऊ एयरपोर्ट पर काम कर रहे हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media