कलेक्ट्रेट से गायब 173 असलहा फाइलों में दिवंगत पूर्व मंत्री कमलरानी वरुण की भी फ़ाइल

Spread the love

ABC NEWS: बिकरू के दुर्दांत अपराधी विकास दुबे ही नहीं, दिवंगत पूर्व मंत्री कमलरानी वरुण के असलहा लाइसेंस की फाइल भी कलेक्ट्रेट से गायब है. कलक्ट्रेट से कुल 173 फाइलें गायब हैं. ये सभी फाइलें वर्ष 2008 में कानपुर देहात से कानपुर नगर भेजी गई थीं. आरोपित सहायक शस्त्र लिपिक विजय रावत ही सभी फाइलें लेकर आए थे. हालांकि उनका कहना है कि सभी फाइलें बड़े बाबू को दे दी थीं, लेकिन उनके पास इसकी कोई रिसीविंग नहीं है.

आरोपित विजय रावत ने बताया कि वह वर्ष 2008 में कानपुर देहात से असलहों फाइलें लाकर बड़े बाबू को दे दी थीं. उन्होंने इन्हें अलमारी में रखवा दिया था. कुछ समय बाद ही चेयरमैन रेवेन्यू बोर्ड का आकस्मिक निरीक्षण भी हुआ था. उस दौरान तमाम फाइलें हटवाई गई थीं. आशंका है कि उन फाइलों के साथ ही कहीं शस्त्र लाइसेंस की फाइलें भी इधर-उधर हट गई हों. प्रशासन की टीम फाइलों की तलाश कर रही है.

बिकरू कांड के बाद SIT और जांच आयोग की टीमों ने विकास दुबे से संबंधित पुराने मुकदमों का ब्योरा मांगा था. साथ ही जिला प्रशासन की ओर से विकास व अन्य आरोपितों के शस्त्र लाइसेंस निरस्त कराने की प्रक्रिया शुरू हुई थी. इसी दौरान विकास की शस्त्र लाइसेंस की फाइल तलब की गई थी. जिलाधिकारी ने यह फाइल तलाश कराई, लेकिन नहीं मिली. इस पर जांच शुरू हुई. तब तत्कालीन सहायक शस्त्र लिपिक विजय रावत से पूछताछ की गई. उन्हें दोषी मानते हुए मंगलवार रात कोतवाली थाने में गबन के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया जा चुका है. बुधवार को अधिकारियों ने बताया कि शस्त्र लाइसेंस की संख्या 131 से लेकर 303 तक है. इस तरह कुल 173 फाइलें गायब हैं.

कोतवाली में दर्ज हुए मुकदमे की विवेचना शुरू हो गई है. थाना प्रभारी ने प्रशासन की जांच रिपोर्ट मांगी है, ताकि फाइलों की जिम्मेदारी संभालने वालों से पूछताछ की जा सके. थाना प्रभारी संजीवकांत मिश्र ने बताया कि मामले में प्रशासनिक जांच रिपोर्ट आने के बाद ही विवेचना होगी.  

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media