शोभन सरकार के गांव के पास खोदाई में मिले चांदी के 17 व तांबे के 287 सिक्के

Spread the love

 

ABC NEWS: उन्नाव में 1000 टन सोने की भविष्यवाणी करने वाले शोभन सरकार की वह बात भले ही सच साबित ना हुई हो लेकिन उनके  गांव डौंडियाखेड़ा से कुछ दूरी पर एक गांव में खुदाई के दौरान एक मटकी में चांदी और तांबे के कई सिक्के मिले हैं. यह देखकर खुदाई कर रहे मनरेगा मजदूरों के बीच छीना-झपटी मच गई. मजदूर सिक्के लेकर अपने-अपने घर भाग निकले। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कुछ सिक्के बरामद कर  कोषागार में जमा करा दिया है. एसडीएम सफीपुर राजेन्द्र प्रसाद ने बताया कि चांदी के कुल 17 व तांबे के 287 सिक्के मिले हैं. पुलिस ने बरामद सिक्कों को सफीपुर तहसील के कोषागार में जमा कर दिया है.

आसीवन थाना क्षेत्र के कन्हऊ गांव में पंचायत भवन के लिए नींव खोदी जा रही थी. खुदाई में गांव के मनरेगा मजदूर लगे थे. खुदाई के दौरान जमीन के अंदर से मजदूरों को मिट्टी की एक मटकी मिली, जिसमें चांदी और पीली धातु के सिक्के भरे थे. यह देख मजदूरों में छीनाझपटी मच गई. जिसके हाथ में जितने सिक्के आए, वह लेकर भाग खड़ा हुआ. किसी ग्रामीण ने सिक्के मिलने की सूचना आसीवन थाना पुलिस को दी. सूचना मिलते ही पुलिस ने मजदूरों के घरों में छापा मारा और उन्हें पकड़कर सिक्के बरामद किए. जेल जाने के डर से मजदूरों ने सिक्के पुलिस को सौंप दिए. एक रुपए के चांदी के सिक्कों पर सन् 1910 अंकित है. सिक्कों पर किंग ऑफ इम्परर ईडीडब्लू दर्ज है. पुलिस ने बरामद सभी सिक्कों को तहसील सफीपुर के कोषागार में जमा करा दिया.

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media