कांग्रेस विधायक दल की बैठक में नहीं पहुंचे सचिन पायलट समर्थक ये 17 विधायक

  • राजस्थान में सियासी घमासान 
  • कॉंग्रेस का 102  के पहुंचने का दावा 
  • पायलट से हो रही बात: सुरजेवाला 

ABC NEWS: राजस्‍थान (Rajasthan) में मचे सियासी भूचाल के बीच कांग्रेस विधायक दल की बैठक (Congress Legislature Party Meeting) चल रही है. इससे पहले कांग्रेस ने व्हिप जारी कर सभी विधायकों को इस बैठक में उपस्थित रहने का निर्देश दिया था. जानकारी के मुताबिक, डिप्‍टी सीएम सचिन पायलट (CM Sachin Pilot) समर्थक 17 विधायक इसके बावजूद बैठक में शिरकत करने नहीं पहुंचे. बैठक में न पहुंचने वाले विधायकों में राकेश पारीक, मुरारी लाल मीणा, जीआर खटाना, इंद्राज गुर्जर, गजेंद्र सिंह शक्तावत, हरीश मीणा, दीपेंद्र सिंह शेखावत, भंवर लाल शर्मा, इंदिरा मीणा, विजेंद्र ओला, हेमाराम चौधरी, पीआर मीणा, रमेश मीणा, विश्वेंद्र सिंह, रामनिवास गावड़िया, मुकेश भाकर और सुरेश मोदी शामिल हैं.

इस बीच, कांग्रेस के शीर्ष सूत्रों ने बताया कि 102 विधायकों ने सीएम गहलोत के समर्थन में पत्र सौंपा है. सूत्र ने यह भी बताया कि डिप्‍टी सीएम सचिन पायलट के खिलाफ किसी भी तरह की कार्रवाई की फिलहाल कोई योजना नहीं बनाई गई है, क्‍योंकि उन्‍होंने अभी तक पार्टी के खिलाफ कुछ भी नहीं कहा है. रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कभी-कभी वैचारिक मतभेद उत्पन्न होता है, लेकिन इससे अपनी ही सरकार को कमजोर करना ठीक नहीं हैं. अगर कोई मतभेद है तो सोनिया गांधी और राहुल गांधी की अगुवाई में हम इसका समाधान निकालेंगे. व्यक्तिगत प्रतिस्पर्धा के जरिए सरकार को कमजोर करना ठीक नहीं. कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि बीजेपी की ओर से हर बार जांच एजेंसियों को आगे किया जाता है, आज सुबह से ही कांग्रेस के साथियों पर इस तरह से छापेमारी करवाकर डराने की कोशिश की जा रही है.

सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट में सियासी मनमुटाव के बीच मुख्‍यमंत्री के समर्थकों ने जयपुर स्थित कांग्रेस कार्यालय से सचिन पायलट के पोस्‍टर हटा दिए हैं. जानकारी के अनुसार, राजस्‍थान में सियासी तूफान के बीच कांग्रेस विधायक दल की बैठक में हिस्‍सा लेने के लिए सचिन पायलट नहीं पहुंचे. इससे ठीक पहले सूत्रों के हवाले से यह खबर सामने आई थी कि पर्यटन मंत्री विश्‍वेंद्र सिंह ने बैठक में शामिल नहीं होंगे. बताया जाता है कि उन्‍होंने पार्टी को इस बाबत सूचना देते हुए बताया है कि वह व्‍यक्तिगत वजहों के चलते बैठक में शामिल नहीं हो सकेंगे. वहीं, खबर है कि निर्दलीय विधायकों के आवास पर राजस्‍थान पुलिस के जवान तैनात किए जा रहे हैं. दूसरी तरफ, सचिन पायलट के बगावती तेवर के बाद राजस्‍थान कांग्रेस ने भी सख्‍त रुख अपना लिया है. बताया जा रहा है कि पार्टी उन्‍हें बाहर का रास्‍ता भी दिखा सकती है. वहीं, मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता ने राजस्‍थान के मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रम पर टिप्‍पणी की है. उन्‍होंने ट्वीट कर कहा कि लोकतंत्र खतरे में है और सभी को एकजुट होकर इसे बचाना चाहिए.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media