मुंबई-भुवनेश्वर कोणार्क एक्सप्रेस से 16 करोड़ के जेवरात बरामद, GRP ने 4 लोगों को हिरासत में लिया

ABC NEWS:  राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने बुधवार को मुंबई-भुवनेश्वर कोणार्क एक्सप्रेस के चार यात्रियों से 16 करोड़ रुपये मूल्य के करीब 32 किलोग्राम स्वर्ण आभूषण बरामद किये हैं. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन से सोने के इतने बड़े जखीरे को जब्त कर इस सिलसिले में चार लोगों को हिरासत में लिया है. जीआरपी ने कहा कि वैध जीएसटी दस्तावेज पेश नहीं करने पर चार लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है.

बताया जा रहा है कि सभी आरोपी मुंबई के हैं और उनके द्वारा सोने के गहनों को कोणार्क एक्सप्रेस से मुंबई से भुवनेश्वर ले जाया गया. आरोपियों की पहचान दीक्षित हसमुखलाल जैन, महेश उमा सारे, सुरेश सहदेव खाबे और दीपक अनंत पडेल के रूप में हुई है. खुर्दा रोड रेलवे जोन के एसडीपीओ चंद्रशेखर साहू ने बताया, उन्होंने कर भुगतान की चोरी की है और खरीदारों के नाम का उल्लेख नहीं किया है. चूंकि उनकी गतिविधि संदिग्ध थी, इसलिए हमने आरोपी को हिरासत में ले लिया है.”

उन्होंने आगे बताया, “हिरासत में लिए गए लोगों ने दावा किया है कि वे इन आभूषणों को भुवनेश्वर और आसपास के इलाकों में स्थानीय दुकानों में बेचने के लिए लाए थे.” इसी तरह, एक अन्य मामले में कमिश्नरेट पुलिस ने भुवनेश्वर शहर से 7 लाख रुपये से अधिक के नकली भारतीय नोटों को जब्त किया और सत्य नारायण प्रुस्टी और भूला प्रधान के रूप में पहचाने गए आरोपियों को गिरफ्तार किया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media