नोएडा में कोरोना के 103 नए मामले आए सामने: इनमें से 18 बच्चे, 47 मरीज संक्रमण मुक्त हो गए

ABC NEWS: उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले( नोएडा ) में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 103 नए मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य विभाग की तरफ से बुधवार को जारी रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है. रिपोर्ट के अनुसार, बीते 24 घंटे में जिन 103 मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है, उसमें 18 बच्चे भी शामिल हैं. वहीं, इस अवधि में 47 मरीज संक्रमण मुक्त हो गए.

रिपोर्ट के मुताबिक, गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 467 पर पहुंच गई है. जिले में अब तक 99,257 लोग कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं, जिनमें से 98,300 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. गौतमबुद्ध नगर में कोविड-19 संक्रमण से अब तक कुल 490 लोगों की मौत हो चुकी है.

गाइडलाइन लागू करने की कवायद फिर हो रही है
वहीं, कल खबर सामने आई थी कि नोएडा की स्थिति कितनी चिंताजनक हो रही है, इसका अंदाज़ा इससे लग रहा है कि एक दिन में 107 नये संक्रमित मरीज़ सामने आए हैं. इनमें 18 साल से कम के 33 स्टूडेंट भी शामिल हैं. स्टूडेंट के लिहाज़ से ये सबसे बड़ा आंकड़ा है. कुल संक्रमित स्टूडेंट्स की संख्या 134 हो चुकी है. वहीं, कुल सक्रिय मामलों की संख्या 411 पहुंच चुकी है. स्कूलों में सख्ती से कोरोना गाइडलाइन लागू करने की कवायद फिर हो रही है.

स्टूडेंट्स के पैरैंट्स भी चिंतित दिख रहे हैं
आंकड़ों के साथ ही बताया गया है कि अभी किसी भी बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराने की नौबत नहीं आई है. सभी में माइल्ड सिम्प्टम्स हैं. सीएमओ सुनील शर्मा ने कहा कि स्कूलों में सख्ती से कोरोना के नियमों का पालन कराया जाए. इससे पहले यूपी सरकार ने नोएडा और उसके आसपास के ज़िलों जैसे गाज़ियाबाद और बागपत आदि में भी सभी नागरिकों के लिए मास्क लगाने का नियम अनिवार्य कर दिया था. अब केसों की संख्या बढ़ते देख स्टूडेंट्स के पैरैंट्स भी चिंतित दिख रहे हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media