लखनऊ एयरपोर्ट पर 1.68 करोड़ का सोना बरामद: तस्करों से मिला था रनवे का बस ड्राइवर, दोनों ​गिरफ्तार

ABC NEWS: लखनऊ के चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे (Lucknow Chaudhary Charan Singh Airport) पर कस्टम विभाग ने भारी मात्रा में सोना बरामद किया है. सटीक सूचना पर विभाग के अफसर लखनऊ पहुंचे और यहां एक तस्कर के पास से 1 करोड़ 68 लाख 48 हजार 648 रुपये का सोना बरामद करने में सफलता हासिल की. युवक बेहद शातिर अंदाज में सोने की तस्करी कर रहा था.

जानकारी के मुताबिक केंद्रीय कस्टम विभाग की लखनऊ यूनिट ने सतर्कता के साथ करोड़ों रुपये की गोल्ड तस्करी के मामले का पर्दाफाश किया है. इस मामले में लखनऊ एयरपोर्ट पर एक ऐसे शख्स को हिरासत में लिया गया जो मस्कट से लखनऊ आया था. बुधवार सुबह करीब तीन बजे वो आरोपी शख्स जैसे ही फ्लाइट संख्या (V-797) से उतरा, उसके बाद उसके चाल ढाल को देखकर कस्टम विभाग के खुफिया अधिकारियों को उस पर शक हुआ.

उस पर बेहद करीब से नजर रखी गई. इस दौरान वह बेहद संदिग्ध लगा और इसी दौरान एयरपोर्ट के अंदर कार्यरत एक अन्य कर्मचारी के उसके संपर्क में होने का भी अंदाजा हुआ. लिहाजा मामले की गंभीरता को देखते हुए उससे जुड़े कनेक्शन को जोड़ने का प्रयास किया गया. जांच पड़ताल करने पर उसके पास से करीब एक करोड़ 68 लाख 48 हजार रुपये (Rs. 1,68,48,648) के गोल्ड को बरामद किया गया. जिसे बेहद शातिराना अंदाज में छुपाकर और उसकी पैकिंग कराकर उसे विदेश से लखनऊ एयरपोर्ट तक लाया गया था.

रनवे पर कार्यरत बस ड्राइवर के साथ गोल्ड तस्कर का कनेक्शन
कस्टम विभाग के अधिकारी के मुताबिक मस्कट से लौटे शख्स पहले से ही अपने इस गोल्ड तस्करी के जाल में एयरपोर्ट के अंदर यात्रियों को रनवे तक लेकर जाने वाली एयर इंडिया बस के एक ड्राइवर को शामिल किया था. जो फ्लाइट से उतरने के बाद 27 गोल्ड बार के पैकेट (3149.280 grams of gold) को ड्राइवर अपने पास ले लिया, जो बाद में लो प्रोफाइल होने का फायदा उठाकर अपने साथ एयरपोर्ट से बाहर लेकर उसे सौंप देता. लेकिन उन दोनों की तस्करी के इस रैकेट का पर्दाफाश करते हुए कस्टम विभाग द्वारा उन दोनों को हिरासत में लेकर स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया.

पुलिस पता कर रही तस्करी के तार
स्थानीय पुलिस ने तमाम सबूतों और दर्ज बयान के आधार पर उन दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद मुख्य न्याययिक मजिस्ट्रेट के कोर्ट में पेश किया गया. उसके बाद दोनों आरोपियों को रिमांड पर लेकर स्थानीय पुलिस की टीम और कस्टम विभाग के अधिकारी संयुक्त तौर पर पूछताछ कर रहे हैं. जिससे उसके इस गोल्ड नेटवर्क का पता लगाया जा सके.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media