हमीरपुर उपचुनाव- हाथी की सुस्त चाल, साइकिल को पछाड़ते हुए खिला कमल, 17 हजार से ज्यादा वोट से जीते युवराज

Spread the love
  • उप चुनाव में बीजेपी ने की जीत दर्ज
  • युवराज सिंह ने सपा प्रत्याशी को हराया
  • जीत हासिल करते हुए समर्थक झूमें

ABC NEWS : भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा उप चुनाव में हमीरपुर सदर सीट पर अपना कब्जा बरकरार रखा. हमीरपुर सदर से विधायक अशोक सिंह चंदेल की सदस्यता जाने के बाद सम्पन हुए उप चुनाव के मतदान में भाजपा प्रत्याशी युवराज सिंह ने बाजी मारी है.

दूसरे नंबर पर साइकिल, तीसरे पर रहा हाथी

हमीरपुर की कृषि उत्पादन मंडी परिसर में गुरुवार को मतगणना के पहले चक्र से ही बढ़त लेने वाले भारतीय जनता पार्टी के युवराज सिंह ने 26वें चक्र की मतगणना तक  हजारों वोटों की बढ़त बना ली थी. भाजपा के युवराज सिंह को 56179 तथा समाजवादी पार्टी के मनोज प्रजापति को 44446 वोट मिले.  तीसरे स्थान पर रहे बहुजन समाज पार्टी के नौशाद अली को 23364 और कांग्रेस के हरदीपक निषाद को 11910 वोट मिले.

जमकर लगे मोदी योगी जिंदाबाद के नारे

यहां पर कुल 149094 मत में से नोटा में 1776 लोगों ने बटन दबाया. इस तरह भाजपा प्रत्याशी युवराज सिंह ने  जीत दर्ज की. जीत दर्ज करते ही भाजपा प्रत्य़ाशी के समर्थक सड़कों पर आ गये, और मोदी और योगी के नारें लगाते हुए जमकर आतिशबाजी की. समर्थको का कहना था मोदी ही देश का भविष्य सवार सकते है. आप को बताते चले कि, सामूहिक हत्याकांड में भाजपा विधायक अशोक सिंह चंदेल को उम्रकैद होने के कारण  हमीरपुर सदर विधानसभा सीट  खाली हुयी थी. जिस पर 23 सितंबर को मतदान के बाद शुक्रवार को मतगणना सुबह आठ बजे से शुरु हो गई.

शुरु से बनाई बढ़त अंत तक रही कायम

पहले एक घंटा में भाजपा प्रत्याशी युवराज सिंह ने बढ़त बना ली. यहां पर आज चार नौ प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला हो गया. जिनको लाख एक हजार 148 मतदाता में से 51 प्रतिशत ने वोट डाला. यहां 23 सितंबर को 257 मतदान केंद्र व 476 मतदेय स्थल पर मतदान हुआ था. यहां पर भाजपा के युवराज सिंह ने बसपा के नौशाद अली, सपा के डॉ. मनोज कुमार प्रजापति व कांग्रेस के हर दीपक निषाद पर बढ़त बना ली. 

इस उपचुनाव में विपक्षी दलों के किसी बड़े नेता ने प्रचार नहीं किया था. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद भाजपा प्रत्याशी युवराज सिंह के समर्थन में प्रचार किया था। इस मुकाबले में सभी की निगाहें विपक्ष के परफॉरमेंस पर थी. 2014 के बाद से यह पहला मौका है जब सभी प्रमुख दाल अकेले मैदान में थे.


यह भी पढ़ें…..

झमाझम जारी : 45.4 मिमी. हुई बारिश, घरों में घुसा पानी, 12वीं तक स्कूल आज बंद

सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में 2800 लेक्चरर की भर्ती जल्द, उच्च शिक्षा परिषद ने कवायद शुरू की

मुख्यमंत्री ने की शहीद जवान की पत्नी को 20 लाख रुपये देने की घोषणा, पैतृक आवास पहुंचेगा पार्थिव शरीर


Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें FacebookTwitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-  ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media , Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login-  www.abcnews.media