प्राथमिक विद्यालय में मिले प्रेमी युगल के शव, ऑनर किलिंग की चर्चाएं

Spread the love

ABC News: घाटमपुर में परास गांव के प्राथमिक विद्यालय में सुबह प्रेमी युगल के शव मिलने से सनसनी फैल गई. प्रेमी युगल के शव मिलने की जानकारी पाकर मौके पर ग्रामीणों की भीड़ एकत्र हो गई. शादीशुदा प्रेमी अपनी प्रेमिका को लेकर दो माह पहले भाग गया था. वारदात के बाद ग्रामीणों में ऑनर किलिंग की चर्चा तेज रही, वहीं मौके पर पहुंची पुलिस को सुसाइड नोट भी मिला. इस आधार पर पुलिस इसे आत्महत्या का मामला मान रही हैं, जबकि दोनों के परिजन एक—दूसरे पर हत्या का आरोप लगा रहे हैं.

परास गांव निवासी शब्बीर मियां का 30 वर्षीय पुत्र आजाद अपराधी किस्म का था. उसकी शादी हो चुकी थी. ग्रामीणों के मुताबिक, कई साल पहले किशोरी से छेड़छाड़ में आजाद पर मुकदमा दर्ज हुआ था. मुकदमे की सुनवाई के बाद न्यायालय ने उसे चार साल कैद की सजा सुनाई थी. इस पर पुलिस ने उसे जेल भेज दिया था, परिजनों ने उच्च न्यायालय में अपील दाखिल की थी. इसके बाद उसे तीन माह पहले जेल से रिहाई मिल गई थी. जेल से बाहर आने के बाद उसका गांव दूसरे संप्रदाय की एक युवती से प्रेम प्रसंग शुरू हो गया था. इसे लेकर दो वर्गों में तनाव का माहौल बन गया था.

दो माह पहले युवती को लेकर भागा था आजाद
शादीशुदा होने के बावजूद आजाद करीब दो माह पहले युवती को लेकर भाग गया था. इसपर युवती के पिता ने उसपर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाकर पुलिस को तहरीर दी थी. मामला प्रेम प्रसंग और युवती के बालिग होने के चलते कोई कार्रवाई नहीं हो सकी थी. इसके बाद युवती के पिता ने अपनी दूसरी पुत्री की ओर से छेड़छाड़ की शिकायत कराई थी. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा था लेकिन कोर्ट में प्रेमिका द्वारा उसके पक्ष में बयान दिए जाने पर उसे छोड़ दिया गया था. युवती को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया था.
ग्रामीणों में ऑनर किलिंग की चर्चाएं तेज
जेल से छूटने के करीब पंद्रह दिन बाद आजाद गांव आया था और फिर प्रेमिका को लेकर कहीं भाग निकला था. बुधवार की सुबह प्राथमिक विद्यालय के किचन शेड के बाहर युवती और बरामदे में आजाद का शव पड़ा मिलने से सनसनी फैल गई. विद्यालय परिसर में ग्रामीणों की भीड़ जुट गई और पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस को दीवार के सहारे बैठने की मुद्रा में शव टिके मिले. पास में ही एक सल्फास की डिब्बी, सुसाइड नोट व नमकीन का खुला पैकेट मिला है. आजाद के पास उल्टी भी पड़ी थी.

पुलिस मान रही आत्महत्या का मामला
पुलिस ने प्रेमी युगल के खुदकशी की बात कही है. आजाद के बड़े भाई नौशाद ने बताया कि वह शहर के नौबस्ता थाना क्षेत्र के मछरिया इलाके में युवती के साथ रह रहा था. दोनों गांव कब और कैसे आए, उसे इसकी जानकारी नही है. युवती और युवक के परिजन एक दूसरे पर हत्या का आरोप लगा रहे हैं. एसपी ग्रामीण प्रद्युम्न सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टया प्रेमी युगल ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या की है. सुसाइड नोट के तथ्यों को संज्ञान में लेते हुए जांच कर कार्रवाई की जाएगी.


रिपोर्ट: सुनील तिवारी

यह भी पढ़ें…

सीओडी पुल का हाल जानने को सांसद पचौरी को लग गए 12 साल, अंतिम दौर का चल रहा निर्माण

15 अगस्त पर कानपुर जू में होंगे खास इंतजाम, सजे धजे बाड़ों में कैद रहेंगे जानवर

फर्जी असलहा लाइसेंस मामले में फंसे लिपिक ने खाया जहर, हालत नाजुक, मचा हड़कंप


Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें FacebookTwitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-  ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media , Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login-  www.abcnews.media