दिल्ली के वकीलों के सपोर्ट में उप्र के अधिवक्ताओं ने की आज एक दिन की हड़ताल

Spread the love
  • सभी जिलों में पुलिस एलर्ट
  • टकराव की आशंका से इंकार नहीं
  • पुलिस को चौकन्ना रहने का निर्देश

ABC NEWS: दिल्ली  के तीस हजारी कोर्ट के पार्किंग विवाद में अधिवक्ता-पुलिस मारपीट और पुलिस कर्मियों की ओर से की गई फायरिंग की घटना के विरोध में प्रदेश भर के अधिवक्ता आज एक दिवसीय हड़ताल पर चले गए हैं. अधिवक्ता विरोध दिवस  मना रहे हैं. उधर वकीलों की हड़ताल को लेकर डीजीपी मुख्यालय ने सभी पुलिस कप्तानों को अलर्ट जारी किया है. डीजीपी मुख्यालय ने पुलिस और वकीलों के बीच टकराव की आशंका जताई है. कहा गया है कि धरना, प्रदर्शन, कचहरी गेटों की तालाबंदी के दौरान टकराव हो सकता है, किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहें.

उधर वकीलों की इस हड़ताल का प्रयागराज में जबरदस्त असर देखने को मिल रहा है. हाईकोर्ट और कैंट के साथ ही जिला अदालत और तहसीलों के अधिवक्ताओं ने पूरी तरह से न्यायिक कामकाज का बहिष्कर कर दिया है. वकीलों की हड़ताल के चलते वादकारियों को मायूस होकर वापस लौटना पड़ रहा है.

बता दें यूपी बार काउंसिल के आह्वान पर न्यायिक कार्य से दूर रहकर अधिवक्ता आज विरोध दिवस मना रहे हैं. इलाहाबाद में हाईकोर्ट और कैट के साथ ही जिला अदालत और तहसीलों के अधिवक्ताओं ने पूरी तरह से न्यायिक कामकाज का बहिष्कार कर दिया है और कोर्ट रूम से बाहर निकल आये हैं. दिल्ली की घटना से नाराज इलाहाबाद हाईकोर्ट के अधिवक्ता हाईकोर्ट के अलग-अलग गेटों पर नारेबाजी कर प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके पहले भी 4 नवम्बर को इसी मुद्दे पर हाईकोर्ट के अधिवक्ता हड़ताल कर चुके हैं. न्यायिक कार्य का बहिष्कार कर रहे अधिवक्ताओं ने वकीलों पर लगातार हो रहे हमले के लिए बिगड़ती कानून व्यवस्था को जिम्मेदार ठहराया है.


नेहा तिवारी                                                                       यह भी पढ़ें……

बांदा : पूर्व विधायक के भतीजे ने कहा, मुझे नही जानता, फिर हुआ ये……..

झांसी : सड़क निर्माण अच्छी बात, लेकिन किसानों को धमका कर कम कीमत पर क्यों ली जा रही जमीन

गोरखपुर : दंगा भड़कने से पहले पुलिस ने पाया काबू, मॉकड्रिल में ऐसे परखीं तैयारियां…


Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

*

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें FacebookTwitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-  ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media , Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login-  www.abcnews.media