गोरखपुर : दंगा भड़कने से पहले पुलिस ने पाया काबू, मॉकड्रिल में ऐसे परखीं तैयारियां…

Spread the love
  • मॉक ड्रिल के जरिए परखी तैयारियां
  • दंगा नियंत्रण को लेकर पुलिस ने की मॉक ड्रिल
  • बेहद ही सतर्कता से प्रशासन रख रहा कदम

ABC NEWS : अयोध्‍या पर फैसला आने के पहले यूपी के सभी संवेदनशील जिलों में सतर्कता बरती जा रही है. ऐसे में सीएम सिटी यानी गोरखपुर में भी पुलिसकर्मियों ने दंगा नियंत्रण को लेकर मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया. इस आयोजन में दंगा भड़कने से लेकर उसे नियंत्रित करने का रिहर्सल पुलिसकर्मियों ने किया. इस आयोजन में आलाधिकारी भी मौजूद रहे. 

गोरखपुर के पुलिस परेड ग्राउंड में मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया. इस मॉक ड्रिल में किस तरह से दंगे की आग सुलगती है और शहर उसकी चपेट में आ जाता है, इसका मंचन किया गया. परेड ग्राउंड में ठीक ऐसी ही स्क्रिप्‍ट तैयार की गई. उसके बाद वहां पहुंचे पुलिस के आलाधिकारियों ने दंगाईयों को समझाने-बुझाने का प्रयास किया.

लेकिन, दंगाईयों के रोल में अभिनय कर रहे पुलिसकर्मियों को समझाने का प्रयास असफल हो गया. मॉक ड्रिल के दौरान स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गई. वहां पर दंगे को नियंत्रित करने का प्रयास भी पूरी तरह से असफल होने लगा. एक तरफ दंगाई और दूसरी ओर पुलिसवाले आमने-सामने हो गए. विरोध प्रदर्शन के बीच आगजनी की घटनाओं ने शहर का मौहाल पूरी तरह से बिगाड़ दिया. कलाकार के रूप में दंगाईयों का रोल अदा कर रहे पुलिसकर्मियों ने अपने अभिनय में जान फूंक दी. उसके बाद पुलिसवालों ने आलाधिकारियों के निर्देश पर दंगा का नियंत्रित किया.

इस अवसर पर गोरखपुर के एसपी नार्थ अरविन्‍द पाण्‍डेय ने बताया कि अयोध्‍या पर आने वाले फैसले को लेकर पूरे यूपी में संवेदनशीलता बनी हुई है. उन्‍होंने बताया कि इसी को मद्देनजर रखते हुए दंगा भड़कने और उसे नियंत्रित करने को लेकर मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया. उत्‍तरी और दक्षिणी थानों की फोर्स भी बुलाई गई है. सभी थानों पर तैयारी कराई जाएगी. पुलिस किसी भी स्‍ि‍थति से निपटने के लिए चाक-चौबंद है.


यह भी पढ़ें….

यूपीपीसीएल पीएफ घोटाले की जांच में आयी तेजी,कुलकर्णी बनाये गये ईओडब्ल्यू के इंचार्ज

अयोध्या पर प्रदर्शनकारियों से निबटने के लिए अंबेडनगर में बनायी गयीं 8 अस्थायी जेलें


 

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

*

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें FacebookTwitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-  ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media , Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login-  www.abcnews.media