कान्हा की नगरी पहुंचे CM योगी आदित्यनाथ, बोले तीन वर्षों से कर रहा था इंतजार

ABC News: योगीराज की धरा मथुरा पर गोरक्ष पीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ श्रीकृष्ण जन्मभूमि ट्रस्ट की ओर से धर्मरक्षा-राष्ट्ररक्षा का संकल्प लेने पहुंचे. यहां राम लीला मैदान में आयोजित कृष्णाेत्सव को संबोधन की शुरूआत उन्होंने भारत माता की जय के साथ की. उन्होंने कहा कि वे इस अवसर का तीन वर्षाें से इंतजार कर रहे थे. आज योगमाया के प्रकटीकरण का दिवस भी है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि धरा पर धर्म की स्थापना के लिए कृष्ण का प्राकट्य हुआ था. पहले वर्ष 2019 में आगरा तक आया था. केंद्रीय मंत्री के निधन के कारण मथुरा नहीं आ सका. इस वर्ष कोरोना वायरस नियंत्रण में है. लेकिन सावधानी अपेक्षित है. अब बिहारी लाल से यही कामना है कि कोरोना नामक राक्षस का अंत करें. अनेकों ने अपने प्रियजनों को खाेया है. उन्होंने माना कि महामारी के दौरान सरकारी संसाधन अक्सर कम पड़ते हैं. पीड़ितों के परिवार से संवेदना भी उन्होंने जताइ. मथुरा की जनता को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि लापरवाही न करें तो महामारी बाल भी बांका नहीं कर सकती. कोरोना रूपी अदृश्य शत्रु से लड़ने की राह प्रधानमंत्री ने दिखाइ है. कोरोना गाइड लाइन का पालन करें. ब्रज तीर्थ विकास परिषद का गठन किया. ब्रज भूमि को पांच हजार वर्ष पूर्व का स्वरूप देने का प्रयास हो रहा है. सीएम ने आगे कहा कि ब्रज क्षेत्र के विकास में कोइ कोर कसर नहीं छोड़ेंगे. सभी जनप्रतिनिधि इस ओर प्रयासरत हैं.

सांस्कृतिक विरासत हमारी पहचान है. अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर का निर्माण आरंभ हो गया है. महामहीम राम नाथ कोविंद आजादी के बाद पहले राष्ट्रपति हैं जो अयोध्या दर्शन करने पहुंचे. अब प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में नया भारत अंगड़ाइ ले रहा है. जो पहले मंदिर जाने में संकोच करते थे अब कह रहे हैं राम हमारे भी हैं कृष्ण हमारे भी हैं. पहले पर्व पर बधाइ देने को कोइ नेता नहीं आता था.  बिहारी जी की कृपा से कुंभ के दौरान कोरोना नहीं आया. हम अपनी आध्यात्मिक संस्कृति को संरक्षित करें. हम यहां के कण कण में वृंदावन बिहारी लाल का दर्शन करते हैं. ब्रजवासी धन्य हैं. उन्हें इस भूमि पर जन्म लेने का सौभाग्य मिला. हमने 2017 में नगर निगम का गठन कराया. तीर्थ स्थल की व्यस्थाओं में जो लोग लगे हैं उन्हें ट्रेनिंग देकर दुग्ध पालन कराएं. व्यवस्थित पुनर्वास कराना ह. परिषद प्रशासन यहां की और विकास योजनाएं तैयार करे. कृष्णोत्सव की सभी को बधाइ देते हुए मुख्यमंत्री ने अपना संबोधन समाप्त किया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media