कानपुर: ज्योति बाजपेई मेमोरियल क्रिकेट ट्राफी, यूपीसीए अंडर 19 और यूपीसीए अंडर 23 में होगा खिताबी मुकाबला

Spread the love
  • स्वर्गीय ज्योति बाजपेई मेमोरियल क्रिकेट ट्राफी
  • यूपीसीए एस आर बी ने जीता मुकाबला
  • दूसरे मैच में अंडर 19 को मिली जीत

ABC NEWS : कानपुर में खेले जा रहे ज्योति बाजपेई मेमोरियल क्रिकेट ट्राफी में तीसरे दिन दो मुकाबले खेले गए. ऐतिहासिक ग्रीनपार्क स्टेडियम में यूपीसीए एस आर ए और यूपीसीए एस आर बी के बीच मुकाबला खेला गया. जिसमें डकवर्थ लुईस मैथेड के चलते यूपीसीए एस आर ए को शिकस्त झेलनी पड़ी, वहीं कमलाक्लब में अंडर 23 और अंडर 19 के बीच खेले गए मुकाबले में अंडर 19 की टीम विजयी हुई.

ग्रीनपार्क में खेले गए मुकाबले में यूपीसीए एसआर ए की टीम ने टॉस जीत कर पहले फील्डिंग का फैसला किया. टीम के गेंदबाजों ने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए 4 रन के स्कोर पर ही यूपीसीए एसआर बी को पहला झटका दिया.

लेकिन यूपीसीए एसआर बी के बल्लेबाज रिंकू सिंह और आर्यन जुयाल ने टीम के लिए शानदार पारियां खेलते हुए विपक्षी टीम को 235 रनों का लक्ष्य दिया. आर्यन जुयाल ने 69 और रिंकू सिंह ने शतकीय पारी खेली, बारिश ने दूसरी पारी में खलल डाला तो डकवर्थ लुईस मैथेड के तहत यूपीसीए एसआर ए की टीम को 253 का लक्ष्य दिया गया. हालांकि एसआर ए के ओपनर बल्लेबाजों ने टीम को अच्छी शुरुआत दी, पहले विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी हुई. अंत में अक्षदीप नाथ ने टीम को जिताने का प्रयास जरुर किया. टीम विरोधियों के स्कोर से आगे भी निकली लेकिन वीजेडी मैथेड के तहत दिये गए लक्ष्य को हासिल नही कर सकी.

वहीं कमला क्लब में यूपीसीए अंडर 19 और यूपीसीए अंडर 23 टीमों के बीच खेले गए मुकाबले में अंडर 19 ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 242 रनों का स्कोर खड़ा किया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूपीसीए अंडर 23 टीम के खिलाड़ी गेंदबाजों के सामने बेबस नजर आए. और पूरी टीम 163 रनों पर ही पवैलियन लौट गई. तीन मुकाबलों में दो जीत के साथ यूपीसीए अंडर 19, और यूपीसीए अंडर 23 अंकतालिका में पहले व दूसरे स्थान पर है, जबकी यूपीसीए सीनियर ए, और यूपीसीए सीनियर बी तीसरे व चौथे स्थान पर है, जिसके चलते यूपीसीए अंडर 19 और यूपीसीए अंडर 23 के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा.


यह भी पढ़ें…..

कानपुर में इस स्थान पर भगवान वामन का मंदिर, अभिषेक आरती संग भजनों की हुई रसवर्षा

पौधे बांटकर बताया पर्यावरण का महत्व, मरीजों का किया स्वास्थ्य परीक्षण

विदेशी छात्रा से छेड़छाड़ मामला: IIT प्रशासन ने आरोपी सीनियर प्रोफेसर की ये कार्रवाई


Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें FacebookTwitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-  ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media , Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login-  www.abcnews.media