अयोध्या पर फैसले वाले दिन मुख्यमंत्री योगी ने खुद संभाल रखी थी कंट्रोल रूम की कमान

Spread the love
  • 112 पर ले रहे थे जानकारी
  • हर जिले के डीएम-एसपी था संपर्क
  • शुक्रवार से ही संभाल लिया था मोर्चा

ABC NEWS: अयोध्या पर शनिवार को आए ऐतिहासिक फैसले के दौरान देश में सभी पक्षों ने संयम दिखाया. फैसले के दिन सभी दलों और अळग-अलग संप्रदाय के धर्मगुरुओं की प्रतिक्रिया भी संतुलित और संयमित दिखी. फैसले से पहले जहां देश के गृह मंत्री अमित शाह  खुद कानून व्यवस्था पर नजर रख रहे थे तो वहीं कई राज्यों के सीएम ने भी मोर्चा संभाल रखा था. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी खुद तैयारियों पर नजर रख रहे थे. शुक्रवार देर शाम से शनिवार देर शाम तक आदित्यनाथ ने खुद मोर्चा संभाल रखा था.

बता दें कि शुक्रवार से लेकर शनिवार देर शाम तक योगी आदित्यनाथ और डीजीपी ओ पी सिंह के बीच दर्जनों बार बातचीत हुई. शुक्रवार को रात आठ बजे के आस-पास यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ राज्य के डीजीपी से बोल रहे थे, ‘आप कितनी देर में लखनऊ पहुंच रहे हैं. आइए एक बार फिर से तैयारियों की समीक्षा करनी है.’  बता दें कि योगी आदित्यनाथ तड़के उठ जाते हैं, लेकिन शनिवार को योगी और पहले उठ गए और अपना पूजा-पाठ संपन्न कर राज्य की कानून व्यवस्था की समीक्षा में लग गए. शनिवार सुबह एक बार फिर से योगी आदित्यनाथ ने डीजीपी ओपी सिंह से फोन पर बात की और पूरे राज्य की हालात का जायजा लिया.

सीएम योगी इतने पर नहीं रुके खुद यूपी 112 के कंट्रोल रुम पहुंच गए. कंट्रोल रुम पहुंच कर खुद ही राज्य के हर जिले डीएम, एसएसपी और एसपी को हिदायत देने लगे. सीएम ने राज्य के सभी अधिकारियों को साफ लहजे में कह दिया कि सुरक्षा प्रबंधों में किसी भी तरह की चूक नहीं होनी चाहिए. योगी आदित्यनाथ राज्य के संवेदनशील जिलों के डीएम, एसएसपी और एसपी से खुद सुरक्षा के सवाल करने लगे.

योगी आदित्यनाथ यूपी-112 के मुख्यालय में लगे वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए भी हर जिले के पुलिस कप्तानों को पुलिस गश्त के बारे में पूछ रहे थे. सीएम को किसी अधिकारी की बात से संतुष्ट नहीं होते तो खुद हिदायत दे कर उन जगहों पर पुलिस गश्त और तेज करने को कहा. योगी आदित्यनाथ ने डीएम, कमिश्नर, आईजी सहित आलाधिकारी को लगातार क्षेत्र में मुस्तैद रहने को कहते रहे.

करीब 11.30 बजे के आस-पास योगी आदित्यनाथ यूपी 112 मुख्यालय से निकल कर सीएम आवास लौट आए. इस दौरान राज्य के चीफ मुख्य सचिव, डीजीपी और कई आलाधिकारी सीएम के साथ ही मौजूद रहे और पूरे राज्य के बारे में बताते रहे. इस दौरन सभी अधइकारियों के मोबाइल लगातार बज रहे थे. जैसे ही मोबाइल पर अधिकारियों की बात खत्म हो जाती वह सीएम को इस बारे में बताते रहे.


नेहा तिवारी                                                                        यह भी पढ़ें……

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा इलाके में आतंकियों से जबर्दस्त मुठभेड़, एक ढेर

तल्ख तेवर कर बोले उद्धव ठाकरे, ‘बहुत उठा चुके पालकी, अब खुद बैठेंगे शिवसैनिक’

5000 से ज्यादा बार गांधी परिवार ने तोड़े नियम, इसलिये हटाई गई सोनिया,राहुल, प्रियंका गांधी की एसपीजी सुरक्षा


Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

*

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें FacebookTwitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-  ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media , Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login-  www.abcnews.media